छात्रों का इंतजार जल्द होगा खत्म, अब इस दिन होगी JEE Mains और NEET परीक्षा

220

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। इसी बीच अब लॉकडाउन के कारण इंजीनियरिंग और मेडिकल में दाखिला लेने वाले छात्र भी परेशान हैं। छात्र सोच रहे है जेईई मेन और नीट परीक्षा कब होगी। छात्रों और अभिभावकों का यह इंतजार पांच मई को खत्म होने जा रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल मंगलवार दोपहर 12 बजे इसकी घोषणा करेंगे।

केंद्रीय मंत्री मंगलवार को देशभर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से सीधे संवाद करने जा रहे हैं। इसी कार्यक्रम के दौरान निशंक जेईई मेन और नीट परीक्षा की डेट की घोषणा भी करेंगे। जेईई मेन और नीट परीक्षा जून के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है।

गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने कोरोना के चलते अप्रैल में आयोजित होने वाली जेईई मेन की परीक्षा और बाद में नीट परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया गया, ताकि जो जहां हैं वो वहीं के आसपास के केंद्र में परीक्षा दे सकें। मंत्रालय की ओर से परीक्षा को लेकर बहुत सी तैयारी की गई थी लेकिन लॉकडाउन के चलते परीक्षा हर बार स्थगित कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here