सुनीता लाकड़ा ने चोट के कारण लिया अंतर्राष्ट्रीय हॉकी से संन्यास

510

नई दिल्ली, 2 जनवरी | भारतीय महिला टीम की डिफेंडर सुनिता लाकड़ा ने घुटने की चोट के कारण अंतर्राष्ट्रीय हॉकी से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उनकी चोट को सर्जरी की जरूरत है। सुनिता ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “आज मेरे लिए काफी भावुक दिन है क्योंकि मैंने अंतर्राष्ट्रीय हॉकी से संन्यास लेने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, “मैं 2008 से भारतीय टीम का हिस्सा रही हूं और इस सफर के दौरान मैंने काफी उतार चढ़ाव देखे हैं, लेकिन हम एक टीम के तौर पर खड़े रहे, एक दूसरे को ताकत देते रहे और इन सभी के बीच देश से लिए सम्मान भी हासिल किया।”

भारत के लिए सुनीता ने 139 मैच खेले हैं। उनका सपना इसी साल जापान की राजधानी में होने वाले ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने का था लेकिन इसके बीच में उनकी चोट आ गई।

उन्होंने कहा, “मैं टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी कर रही भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहती थी लेकिन मेरी घुटने की चोट ने मेरे सपने को अधूरा रहने दिया। डॉक्टरों ने मुझे बताया है कि आने वाले दिनों में मुझे एक और सर्जरी की जरूरत पड़ेगी और इस बात की कोई गांरटी नहीं है कि मुझे पूरी तरह से ठीक होने में कितना समय लगेगा।”

सुनीता ने हालांकि कहा है कि वह चोट से ठीक होने के बाद घरेलू सर्किट में हॉकी खेलती रहेंगी।

उन्होंने कहा, “ईलाज के बाद मैं घरेलू हॉकी में हिस्सा लेती रहूंगी और नाल्को के लिए खेलती रहूंगी, जिन्होंने मुझे नौकरी दे मेरी मदद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here