सुंदर ने भारत को दिलायी पहली सफलता, अविष्का फर्नांडो 22 पर आउट – SL 44/1 (5.2)

494

इंदौर :भारत के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिया है. वाशिंगटन सुंदर ने भारत को पहली सफलता दिलायी और आविष्‍का फर्नांडो को 22 के स्‍कोर पर अपना शिकार बनाया.इससे पहलेभारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आज के मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है.

पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद शिखर धवन को सलामी बल्लेबाज की दौड़ में लोकेश राहुल को पछाड़ने के लिए एक मैच कम मिलेगा और मंगलवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाले भारत के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वह फार्म में चल रहे अपने इस साथी से बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे.

बायें हाथ के बल्लेबाज धवन का स्ट्राइक रेट पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों के क्रिकेट में चिंता का विषय रहा है और श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैचों में उन्हें इसमें सुधार करना होगा.

धवन 2019 में चोटों से काफी परेशान रहे और एक बार फिर वापसी करते हुए उनकी राह चुनौतीपूर्ण होगी. पिछले साल धवन ने 12 मैचों में 110 के स्ट्राइक रेट से 272 रन बनाए. दूसरी तरफ राहुल ने मौकों का पूरा फायदा उठाया और वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की पिछली शृंखला (तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय) की छह पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक जड़े.

कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि श्रीलंका के खिलाफ शृंखला से आराम मिलने के बाद रोहित शर्मा जब पारी का आगाज करने के लिए वापसी करेंगे तो धवन और राहुल के बीच से किसी एक का चयन करना आसान नहीं होगा.

गुवाहाटी में पहले मैच में एक भी गेंद नहीं फेंके जाने के बाद कोहली के शुरुआती टी20 मैच की अंतिम एकादश में बदलाव की संभावना नहीं है जिसके लिए उन्होंने तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों को चुना था.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, कुसाल परेरा, ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, धनंजय डि सिल्वा, इसुरु उदाना, वानिंदु हसरंगा और लाहिरु कुमारा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here