जिले की मांग को लेकर समाजसेवी ने शुरू किया सत्याग्रह

204

मनेन्द्रगढ़। नगरीय निकाय चुनाव में फिर से जिले का जिन्न जाग उठा है। लोक प्रहरी रमाशंकर गुप्ता ने जिले की मांग को लेकर सत्याग्रह शुरू किया है, इसके साथ ही वे नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने लोगों से अपील कर रहे हैं। रामशंकर गुप्ता नामांकन भरने पहुंच रहे उम्मीदवारों से नामांकन न भरने की अपील भी कर रहे हैं।

बता दें कि मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग काफी समय से की जा रही है, मध्यप्रदेश से बंटवारा होने के पहले से ही मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग की जा रही है, लेकिन शहरवासियों की यह मांग आज तलक पूरी नही हो सकी है।

1998 में सरगुजा से अलग होकर नया जिला कोरिया बना, हालाकि जिला पुनर्गठन आयोग की सिफारिश में मनेंद्रगढ़—चिरमिरी के मध्य नया ​जिला मुख्यालय बनाना जाना था लेकिन तत्तकालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और वित्तमंत्री रामचंद्र सिंह देव की मिली भगत और राजा राजवाड़ों की मिली भगत से बैकुण्ठपुर में महल होने के कारण बैकुण्ठपुर को जिला बना ​दिया गया।

तब से लेकर आज तक हर चुनाव में लोगों की भावनाओं को उकेरा जाता है, और जिले की मांग की जाती है, 15 साल शासन करने के बाद भी भाजपा द्वारा इस विषय में यहां कुछ नही किया गया, पिछले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों ने भी जिला बनाने का वादा किया ​लेकिन अब तक ऐसा नही हो सका।

ऐसे ही हर बार यहां जिले का जिन्न सामने आता है, राजनीतिक दलों की वादाखिलाफी से नाराज लोकप्र​हरी रमाशंकर गुप्ता ने अब लोगों को चुनाव बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here