शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, उद्धव सरकार को झटका

387

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में दरार आ गई है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही लगातार मंत्री पद न मिलने पर विधायकों की नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी। अब खबर है कि औरंगाबाद से पार्टी के विधायक और राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने शनिवार को उद्धव ठाकरे कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्दुल सत्तार ने अपना इस्तीफा सीएम उद्धव ठाकरे को सौंप दिया है। पार्टी के दिग्गज नेता उन्हें मनाने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि वे कैबिनेट मंत्री ना बनाए जाने से नाराज थे।

मराठवाडा में औरंगाबाद के जमीनी नेता के तौर पर अब्दुल सत्तार की पहचान है। इन दिनों महाराष्ट्र में जिला परिषद के चुनाव चल रहे हैं और जिला परिषद अध्यक्ष पद पर अब्दुल सत्तार अपने उम्मीदवार को जिताना चाहते हैं, जबकि महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार जिसमें शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों शामिल हैं ने यह तय किया है कि जिला परिषद अध्यक्ष कांग्रेस का बनाया जाए। इस बात से भी अब्दुल सत्तार नाराज हैं।

30 दिसंबर को उद्धव ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ था। उसी दिन अब्दुल सत्तार ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। सत्तार साल 2014 में कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे थे। लेकिन 2019 में उन्होंने शिवसेना ज्वाइन कर ली थी। सत्तार सिल्लोड विधानसभा से लगातार तीसरी बार विधायक चुने गए हैं। साल 2009 और 2014 में वह कांग्रेस पार्टी से विधायक रहे थे। साल 2019 में सत्तार शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़े और जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here