सऊदी ने कंदील बलूच के भाई को पाकिस्तान को सौंपा

290

सऊदी अरब ने पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलूच के भाई को इस्लामाबाद में अधिकारियों को सौंप दिया है, जो कंदील की हत्या में एक फरार संदिग्ध था। द न्यूज इंटरनेशनल की रपट के अनुसार, गुरुवार को अरब मीडिया की रपटों में कहा गया है कि सऊदी अरब में इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गनाइजेशन (इंटरपोल) सेल ने मुजफ्फर इकबाल को गिरफ्तार किया था।

जब उन्हें एक विशेष मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, तो उन्होंने अपनी बहन की ड्रगिंग और हत्या करने का रिकॉर्ड दर्ज किया।

पाकिस्तानी सरकार द्वारा 2016 में सऊदी अरब से किए अनुरोध के आधार पर गिरफ्तारी की गई, क्योंकि उस समय इकबाल सऊदी में रह रहा था।इकबाल पर कंदील की हत्या को अंजाम देने में सहायता करने और उसकी हत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

2016 में, कंदील को उसके भाई वसीम ने पंजाब प्रांत में उसके घर पर पर गला दबाकर मार डाला था, जिसके बाद उसके पिता मुहम्मद अजीम बलूच ने अपने बेटे, साथी हक नवाज और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था।

2016 में माता-पिता द्वारा प्रस्तुत एक हलफनामे में दो अन्य बेटों असलम शाहीन और आरिफ का नाम भी शामिल था।

अक्टूबर 2019 में, आरिफ को सऊदी अरब से इंटरपोल की मदद से पकड़ा गया और उसकी गिरफ्तारी के उसे मुल्तान भेज दिया गया।

22 अगस्त को, एक अदालत ने दिवंगत मॉडल के माता-पिता की अपील को खारिज कर दिया था, ताकि वे अपने बेटों को माफ कर सकें। हालांकि, इससे पहले, उसके माता-पिता ने अपने बेटों को माफ करने से इनकार कर दिया था और मामले में मौत की सजा देने की मांग की थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here