संगीता रेड्डी बनीं Ficci अध्यक्ष, उदय शंकर ने संभाला वरिष्ठ उपाध्यक्ष का पद

229

नई दिल्‍ली। अपोलो हॉस्पिटल समूह की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने देश के प्रमुख उद्योग मंडल फिक्की के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है। वह 2019-20 के लिए अध्यक्ष चुनी गई हैं। संगीता रेड्डी एसआईएल के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संदीप सोमानी की जगह फिक्की की अध्यक्ष बनी हैं।

फिक्की की विज्ञप्ति के अनुसार वॉल्‍ट डिज्‍नी कंपनी एपीएसी के प्रेसिडेंट और स्टार एंड डिज्‍नी इंडिया चेयरमैन उदय शंकर अब फिक्की के वरिष्ठ उपाध्यक्ष होंगे, जबकि हिन्दुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड (एचयूएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक संजीव मेहता को फिक्की का नया उपाध्यक्ष चुना गया है।

रेड्डी ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि मैं फिक्की और देश के लिए आने वाले वर्ष के बहुत ही खास रहने की उम्मीद कर रही हूं। हमारी 92वीं वार्षिक आम बैठक में हमने भारत के लिए 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य पाने के लिए कार्ययोजना का खाका तैयार किया है।

पिछले सप्ताहांत समाप्त हुई हमारी इस वार्षिक आम बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा यह रहा कि हर कोई इस प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा है कि देश को कैसे पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here