Samsung ने भारतीय बाजार में उतारा ‘The Wall’ टीवी, अब 12 करोड़ में लीजिए बड़े पर्दे का मजा

522

अगर आपको बड़ी स्क्रीन पर फिल्में या स्पोर्ट्स देखना पसंद है तो अब आप घर बैठे तैयार हो जाइए इसका मजा लेने के लिए। मगर शर्त है कि इसके लिए आपको बड़ी कीमत चुकानी होगी। दरअसल, दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग (Samsung) ने गुरुवार को मार्केट में सबसे महंगा यानी 12 करोड़ रुपये तक के टेलीविजन को पेश किया है। सैमसंग ने माइक्रो एलईडी डिस्प्ले ‘द वॉल’ की लंबी रेंज पेश की है। सैमसंग ने द वाल सीरीज के तहत तीन साइजों में टीवी पेश किया है।

दरअसल, सैमसंग के द वाल सीरीज के तहत पहला टीवी 146 इंच का है। वहीं दूसरे की साइड 219 इंच है। तीसरा टीवी 292 इंच का है। सैमसंग के इन टीवी को खरीदने के लिए आपको 3.5 करोड़ रुपये से लेकर 12 करोड़ रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे। यानी सैमसंग के द वॉल सीरीज के टीवी की कीमत 3.5 करोड़ रुपये से लेकर 12 करोड़ रुपये है। बता दें कि इसमें टैक्स शामिल नहीं है।

खबर के मुताबिक, सैमसंग साल 2020 तक इन डिसप्ले के 25 से 30 यूनिट बिक्री की उम्मीद कर रही है। समाचार एजेंसी आईएएनएस को सैमसंग इंडिया के पुनीत सेठी ने कहा कि हम भारत में द वाल टीवी के लिए काफी अवसर देख रहे हैं, क्योंकि देश में करीब 140 बिलेनियर है, जबकि 950 मल्टी बिलेनियर है। उन्होंने आगे कहा कि टॉप मेट्रो शहर के अलावा, हम पुणे, अहमदाबाद, बेंगलुरु, सूरत, लुधियाना, हैदराबाद और चंडीगढ़ के अमीर लोगों को भी टारगेट कर रहे हैं।

सैमसंग का कहना है कि वॉल सीरीज के टीवी 0.8 पिक्सल पिच टेक्नोलॉजी के साथ दर्शकों को एक अलग अनुभव का एहसास कराएगी। द वाल सीरीज के टीवी का डिस्पले डेप्थ 30 एमएम से कम है।

कंपनी के द वाल सीरीज का 4k हाई डिफिनिशन वाला पहला टीवी 146 इंच का है, दूसरा 6k हाई डिफिनिशन वाला टीवी 219 इंच और तीसरा 292 इंच का 8k हाई डिफिनिशन वाला टीवी होगा। बता दें कि वॉल माइक्रोएलईडी डिस्पले AI अपस्केलिंग क्वांटम एचडीआर टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जिसका अधिकतम ब्राइटनेस 2000 निट्स और 120Hz वीडियो रेट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here