मिड डे मील में खाने के साथ पका दिया चूहा, 9 बच्चे बीमार

656

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में मिड डे मील में लापरवाही का एक और मामला सामने आया है. जहां आज मुजफ्फरनगर में एक स्कूल में मिड डे मिल खाने से एक अध्यापक समेत 9 बच्चे बीमार पड़ गए. आनन फानन में बीमार बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया. जिसके बाद मिड डे मील की गहनता से जांच पड़ताल की गई तो मिड डे मील में एक मारा हुआ चूहा निकला. इसमें इतनी लापरवाही बरती गई कि खाने के साथ चूहा पका दिया गया. बताया जा रहा है कि यह मिड डे मील हापुड़ की एक संस्था जन कल्याण सेवा समिति द्वारा स्कूल में लाया जाता है.

मामला मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद पचेंडा स्थित जनता इंटर कॉलेज का है. मिड डे मील के मैन्यू में दाल चावल पकाए गए थे और उसी दाल चावल में चूहे को भी पका दिया गया. खाना खाने के तुरंत बाद एक अध्यापक सहित 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. इसकी सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेश के बाद बीएसए और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले की जांच पड़ताल की.

इस घटना के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बच्चों के जीवन से न खेले. अखिलेश ने ट्वीट किया, ”उप्र में ‘मिड डे मील’ में व्याप्त भ्रष्टाचार की वजह से कभी दूध में दस गुना पानी मिलाया जा रहा है तो कभी खाने में चूहा मरा मिल रहा है जिसके कारण आज मुजफ्फरनगर में 9 बच्चे बीमार हो गए हैं. बीजेपी सरकार से आग्रह है कि वो अपना पेट कहीं और से भर ले पर बच्चों के जीवन से न खेले.”

पिछले दिनों ही उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक लीटर दूध को एक लीटर बाल्टी पानी में डालकर 81 बच्चों में बांटने का मामला सामने आया था. कुछ महीने पहले मिर्जापुर में भी मिड डे मील में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को नमक और रोटी दिए जाने का मामला सामने आया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here