राजस्थान में जल्द ही होगी तृतीय श्रेणी अध्यापकों के 31000 पदों पर भर्ती, मुख्यमंत्री ने कही ये बात

261

राजस्थान के शिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर आई है। राज्य में जल्द ही तृतीय श्रेणी अध्यापकों के 31000 पदों भी भर्ती होगी। इन पदों को भरने के लिए 2 अगस्त 2020 को रीट परीक्षा आयोजित की जाने की संभावना है।

इस बात की जानकारी सीएमओ में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

तृतीय श्रेणी अध्यापकों के 31000 पदों को भरने के लिए 2 अगस्त 2020 को आगामी रीट परीक्षा आयोजित की जाए। इससे बेरोजगार आशार्थियों को रोजगार के पर्याप्त अवसर मिलेगे।TSP के अभ्यर्थियों की मांग को दृष्टिगत रखते हुए इनमें से 6,080 पद TSP क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित रहेंगे।

अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि तृतीय श्रेणी अध्यापकों के 31000 पदों को भरने के लिए 2 अगस्त 2020 को आगामी रीट परीक्षा आयोजित की जाए। इससे बेरोजगार आशार्थियों को रोजगार के पर्याप्त अवसर मिलेगे।
टीएसपी के अभ्यर्थियों की मांग को दृष्टिगत रखते हुए इनमें से 6,080 पद इस क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित रहेंगे। बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि पहली बार तृतीय श्रेणी लेवल-2 की भर्ती में विषय विशेषज्ञों के चयन के लिए विषय की गहन जानकारी होनी चाहिए।

बैठक में तय किया गया कि विगत 2 वर्ष से अध्ययनरत लाखों अभ्यर्थियों के हित के मद्देनजर व जुलाई 2020 से प्रारम्भ होने वाले नए शैक्षिणिक सत्र में रिक्त पदों पर व्याख्याता उपलब्ध हो इस हेतु वर्तमान में चल रही 5000 पद की व्याख्याता भर्ती परीक्षा-2018 का आयोजन नियत तिथि पर ही किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here