प्रशांत किशोर ने कहा, 2020 के बिहार चुनाव में JDU को बीजेपी से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए

367

पटना। जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को बीजेपी के मुकाबले ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जेडीयू बिहार में NDA की वरिष्ठ साझीदार है, इसलिए उसके हिस्से में चुनाव लड़ने के लिए ज्यादा सीटें आनी चाहिए। आपको बता दें कि दोनों पार्टियों ने 2019 के लोकसभा चुनाव में समान संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि तीसरी सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के हिस्से में कम सीटें आई थीं।

किशोर ने पटना में कहा, ‘मेरे अनुसार लोकसभा चुनाव का फॉर्मूला विधानसभा चुनाव में दोहराया नहीं जा सकता।’ जेडीयू उपाध्यक्ष हाल में संशोधित नागरिकता अधिनियम यानी कि CAA और एनसीआर को लेकर भारतीय जनता पार्टी को लगातार निशाना बनाते आए हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर हम 2010 के विधानसभा चुनाव को देखें जिसमें जनता दल युनाइटेड और बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था तो यह अनुपात 1:1.4 था। अगर इसमें इस बार मामूली बदलाव भी हो, तो भी यह नहीं हो सकता कि दोनों दल समान सीटों पर चुनाव लड़ें।’

किशोर ने कहा, ‘जनता दल युनाइटेड अपेक्षाकृत बड़ी पार्टी है जिसके करीब 70 विधायक हैं जबकि बीजेपी के पास करीब 50 विधायक हैं। इसके अलावा, विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार को एनडीए का चेहरा बनाकर लड़ा जाना है।’ आपको बता दें कि किशोर ने नीतीश कुमार से हाल ही में हुई मुलाकात के बाद कहा था कि कहा कि जेडीयू को CAA से बहुत दिक्कत नहीं है, बशर्ते यह एनआरसी के साथ न हो। विरोध को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि NRC को बिहार में लागू नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here