विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे पर पीएम मोदी NDMA के साथ कर रहे हैं बैठक

132

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस लीक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम जगन मोहन रेड्डी, गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और हर संभव मदद की कोशिसश की जा रही है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सबकी सुरक्षा और अच्छे सेहत की कामना की है.

हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीएमए की बैठक हुई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी मौजूद रहे. इसके अलावा डिसास्टर मैनेजमेंट से जुड़े आला अधिकारियों की मौजूदगी में पीएम मोदी ने हर संभव मदद का निर्देश दिया है.

राहुल ने की मदद की अपील

वहीं, राहुल गांधी ने घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मदद की अपील की है. राहुल ने कहा, ‘मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं-नेताओं से अपील करता हूं कि वे प्रभावित लोगों को सभी जरूरी मदद करें. उन लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, जो किसी अपने को खो चुके हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि अस्पताल में भर्ती शीघ्र स्वस्थ हों.

जगन सरकार के संपर्क में गृह मंत्रालय

वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि आज तड़के विशाखापत्तनम में एक निजी फर्म में गैस रिसाव के कारण मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. मैंने स्थिति का जायजा लेने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की है. साथ ही एनडीआरएफ की टीमों को आवश्यक राहत उपाय प्रदान करने का निर्देश दिया.

बीजेपी ने की तत्काल मदद की मांग

बीजेपी ने घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार को आपातकालीन चिकित्सा राहत प्रदान करने और बाकी गांवों में शेष लोगों के बचाव का कार्य करने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए. सभी संसाधनों को बचाव और राहत में लगाना चाहिए. जहरीली गैस के रिसाव के कारण कई गांव के लोग गंभीर खतरे का सामना कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here