जेल से रची गई साजिश को पटना पुलिस ने किया नाकाम

289

पटना के नए एसएसपी और उनकी टीम ने प्रिवेंशन ऑफ क्राइम पर काम करना शुरू कर दिया है. इसी को ध्यान में रखते हुए अपराधियों की एक बड़ी प्लानिंग को पटना पुलिस की टीम ने पूरी तरह से फेल कर दिया है. अपराधियों के टारगेट पर दानापुर के एक बड़े बिजनेसमैन थे. अपराधी बिजनेसमैन की हत्या करने वाले थे. वारदात को शुक्रवार की रात में ही अंजाम दिया जाना था. हत्या करने करने के लिए पूरी पटकथा तैयार कर ली गई थी. लेकिन प्लानिंग को पटना पुलिस ने फेल कर दिया.

दरअसल, मेन टाइम पर इसकी जानकारी पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा को हुई. इसके बाद उन्होंने सिटी एसपी वेस्ट की अगुआई में एक टीम बनाई. टीम में दानापुर, खगौल और रुपसपुर के थानेदार को शामिल किया गया. रात में ही पुलिस टीम ने छापेमारी शुरू की. तेजी से किए गए इस कार्रवाई में पटना पुलिस की टीम को बड़ी सफलता भी मिली. पुलिस टीम के हाथ 4 अपराधी लगे. जो बिजनेसमैन को मौत के घाट उतारने वाले थे. गिरफ्तार अपराधियों में तीन पटना के और एक वैशाली जिले का रहने वाला है. एसएसपी ने शनिवार को इस पूरे केस का खुलासा किया है.

जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें दीपू राय, चीकू कुमार, अर्जुन सिंह और राजेश कुमार शामिल है. इनके पास से दो पिस्टल, एक देशी कट्टा, .315 बोर की 5 और 7.65 बोर की 18 गोली को बरामद किया गया है.

एसएसपी के अनुसार, बिजनेसमैन की हत्या की प्लानिंग जेल से रची गई थी. जेल में कैद दो अपराधी प्लानिंग रचने वालों में शामिल हैं. पकड़े गए अपराधियों को तीन लाख रुपए की सुपारी दी गई थी. पूछताछ में अपराधियों ने इस बात को कबूला भी है. बिजनेसमैन को अपराधी क्यों मारना चाहते हैं? इस सवाल का जवाब अभी नहीं मिला है. लेकिन पटना के एसएसपी ने एक बात जरूर कही है कि बिजनेस मैन से जुड़े दो लोगों की हत्या पहले भी हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here