Panipat Occupancy Report Day 1

256

हर शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर जब कोई नई फिल्म रिलीज होती है, तो ट्रेड एक्सपर्ट्स की निगाहें इस बात पर रहती है कि इसने अपने फर्स्ट-डे के मॉर्निंग शो में कितने प्रतिशत का ऑक्यूपेंसी रेट दर्ज कराया है। क्योंकि ऑक्यूपेंसी रेट के माध्यम से ट्रेड एक्सपर्ट्स यह अंदाजा लगाते हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ रुपये का कारोबार करेगी ? अगर आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्म पानीपत (Panipat) की बात की जाए तो इसने बॉक्स ऑफिस ठीक-ठाक शुरूआत की है। ट्रेड के गलियारों से सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो पानीपत (Panipat) ने अपने मॉर्निंग शोज में 15% का ऑक्यूपेंसी रेट दर्ज कराया है।

फिल्म पानीपत (Panipat) को बॉक्स ऑफिस पर यह सामान्य रिस्पांस किसी बड़ी स्टार की अनुपस्थिति के कारण मिला है। अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) दोनों की ही पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं, जिस कारण दर्शक इनकी फिल्मों का टिकिट खरीदने से पहले रिव्यूज का इंतजार कर रहे हैं। इसके साथ-साथ डायरेक्टर आषुतोष गोवारिकर की पिछली फिल्म ‘मोहनजोदारो’ भी सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल दिखाने में नाकामयाब रही थी।

हालांकि फिल्म पानीपत (Panipat) को पत्रकारों ने अच्छी फिल्म करार दिया है और बताया है कि यह एक फैमिली एंटरटेनर है, जिसमें मराठा साम्राज्य के बारे में बहुत सारी नई जानकारी मिलती है। बॉलीवुड लाइफ हिन्दी के अनुसार, ‘फिल्म पानीपत (Panipat) की लम्बाई थोड़ी ज्यादा है लेकिन दर्शक बोर नहीं होते हैं। अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), कृति सेनन (Kriti Sanon) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने अच्छी अदाकारी की है, जिस कारण दर्शक लगातार स्क्रीन की तरफ देखते रहते हैं। आशुतोष गोवारिकर ने दिखा दिया है कि उन्हें बॉलीवुड के सबसे शानदार डायरेक्टर्स में से एक क्यों माना जाता है ? पानीपत को डायरेक्ट करना हर डायरेक्ट के बस की बात नहीं है, आशुतोष ने पानीपत (Panipat) को बहुत खूबसूरती से बनाया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here