श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तानी टीम का एलान, 10 साल बाद इस 34 वर्षीय खिलाड़ी की वापसी

168

पाकिस्तान क्रिकेट ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 10 साल में पहली बार 34 साल के मध्यक्रम बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में शामिल किया। मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट में हाल के शानदार प्रदर्शन को देखकर ही इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का चयन किया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जो अगले बुधवार से रावलपिंडी में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 19 से 23 दिसंबर तक कराची में होगा। आलम ने पिछला टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन में खेला था। उन्होंने जुलाई 2009 में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था।

इस तरह पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बुरी तरह हारने वाली 16 सदस्यीय टीम में दो बदलाव किए हैं जिसमें एक आलम हैं। जिन्हें इफ्तिखार अहमद की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद मूसा की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी को शामिल किया गया है। मिस्बाह ने कहा कि मूसा टेस्ट टीम के साथ बने रहेंगे और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के साथ काम करना जारी रखेंगे।

टीम इस प्रकार है : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here