पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का किया उल्लंघन, सेना का अफसर शहीद

356

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर रामपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया व एक व्यक्ति की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उरी के हाजीपीर क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की।

सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा पाकिस्तान ने यहां रामपुर सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमें एक जूनियर कमिशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सैनिकों की ओर से दागे गए गोले असैन्य क्षेत्रों में भी गिरे जिसमें दो नागरिक घायल हो गए। इनमें से चुरुनंदा गांव निवासी महिला नसीमा(23) की बाद में मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना इस संघर्षविराम उल्लंघन का माकूल जवाब दे रही है।

उरी सेक्टर में तोपों और मोर्टार से भारी गोलाबारी 

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास उरी सेक्टर में तोपों और मोर्टार से भारी गोलाबारी की जिसका भारतीय सेना ने बुधवार को माकूल जवाब दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया। क्षेत्र से अंतिम रिपोर्ट मिलने तक नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सैनिक भी जवाबी कार्रवाई में भारी गोलाबारी कर रहे हैं। तोपों से हुई गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा के इस पार भीतरी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here