पाकिस्तान : ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल का असर, बढ़े हुए जुर्माने पर रोक

204

पाकिस्तान में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले जुर्माने में भारी बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल सफल रही। सरकार ने उनकी मांग को मानते हुए बढ़े हुए जुर्माने पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। ट्रास्पोर्टरों की हड़ताल से माल ढुलाई तो प्रभावित हुई ही, देश भर में निजी बसें नहीं चलने से मुसाफिर परेशान हुए। बस अड्डों पर मुसाफिरों की भीड़ देखी गई।

‘एक्सप्रेस न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, बढ़े हुए जुर्माने और कई तरह के करों में भी बढ़ोतरी के खिलाफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने पूरे देश में गुरुवार को हड़ताल की। ट्रांस्पोर्टरों का कहना है कि सरकार की तरफ से थोपे गए भारी भरकम ‘बिना वजह’ जुर्मानों की वजह से उन्हें बहुत आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और इसी के साथ करों की मार अलग से पड़ रही है। उन्होंने कहा कि जब तक बढ़े हुए जुर्मानों व अतिरिक्त करों पर रोक नहीं लगाई जाएगी, उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस हड़ताल की वजह से मुसाफिर अपने गंतव्यों तक नहीं पहुंच सके। उनका कहना था कि सरकार की अक्षमता के कारण हर तरफ हड़ताल और प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार अविलंब टांस्पोर्टरों से बात कर मसला सुलझाए।

इसके बाद संघीय मंत्री मुराद सईद ने बढ़े हुए जुर्मानों पर अस्थायी रोक लगाने का ऐलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here