नोएडा के एसएसपी ने कहा, लागू है धारा 144, एक जगह पर इकट्ठे न हों लोग

432

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 16 में स्थित फिल्म सिटी में एक प्रदर्शन के आवाह्न पर एसएसपी गौतमबुद्ध नगर ने चेताया कि ऐसा करने की इजाजत नहीं है। एसएसपी ने कहा कि इस समय धारा 144 लगी हुई है और इसका उल्लंघन किसी को नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक की तरह बर्ताव करें और कानून को अपने हाथों में न लें। आपको बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध के चलते पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने अपील की कि कोई भी किसी तरह की हिंसात्मक कार्रवाई ना करे। इस सवाल पर कि कल की हिंसा को देखते हुए किस तरह के दंडात्मक प्रावधान किए जाएंगे, सिंह ने कहा कि जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, हम करेंगे। सार्वजनिक संपत्ति कानून सहित अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए हैं। कुछ जगहों पर विरोध तो शांति से निपट गया, लेकन कई जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं। वहीं, नोएडा में भी कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन की खबरें आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here