नवविवाहिता ने लगाई फांसी, अवैध संबंध जारी रखने जीजा बना रहा था दवाब

448

राजिम । नवविवाहिता साली से जबर्दस्ती दुष्कर्म कर अवैध संबंध बरकरार रखने की धमकी दे उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी जीजा को गोबरा नवापारा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार बागबाहरा थाना के मुड़ागांव निवासी आरोपी अरविन्द साहू का महासमुंद के मोंगरा निवासी अपनी सगी साली फलिता से अवैध संबंध था । पिछले वर्ष 18 अप्रैल को फलिता का विवाह थाना गोबरा नवापारा के ग्राम भुरका के रहने वाले पुकेश साहू के साथ सामाजिक रीति-रिवाज से हुआ था ।

विवाह के तत्काल बाद सामाजिक नियमानुसार मृतका अपने मायके गई । यहां आरोपी ने उसके विवाह करने पर नाराजगी जताते हुए उसे शारीरिक संबंध के लिए कहा, जिस पर मृतका ने इनकार करते हुए सब कुछ ख़त्म कर अपने पति के साथ नई जिन्दगी की शुरुआत करने की बात कही। लेकिन इसके बाद भी आरोपी जीजा ने बलपूर्वक मृतका के साथ दुष्कर्म किया। जीजा ने चेतावनी दी कि अगर उसने उससे संबंध नहीं रखा तो वह उसके पति को मार डालेगा।

आरोपी जीजा के कृत्य व धमकी से मृतका ससुराल आने के बाद भी काफी दुखी रहने लगी थी। आख़िरकार 14 मई को उसने अपने ससुराल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत्यु से पूर्व लिखे सुसाइड नोट में मृतका ने अपने जीजा की कारगुजारी बयां कर दी थी । पुलिस ने सुसाइड नोट को परीक्षण के लिए हैण्डराइटिंग एक्सपर्ट के पास भिजवाया था, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर 9 अगस्त को आरोपी अरविन्द साहू के विरुद्ध आईपीसी की धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही थी। मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिल गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here