न्यूजीलैंड को झटका, यह गेंदबाज पर्थ टेस्ट में नहीं कर पाएगा गेंदबाजी

172

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में करारा झटका लगा क्योंकि उसके तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन अब इस टेस्ट मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। फर्ग्यूसन इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन पिंडली में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे।

फर्ग्यूसन की चोट का एमआरआई स्कैन किया गया जिसमें उनके दाएं पैर की पिंडली में खिंचाव का पता चला। वे इसके चलते अब इस टेस्ट मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। वे बल्लेबाजी के लिए उपलब्ध रहेंगे। फर्ग्यूसन को गुरुवार को टेस्ट के पहले दिन दूसरे सत्र में चोट लगी थी और वे इसकी वजह से तीसरे सत्र में फील्डिंग के लिए नहीं उतर पाए। उन्हें इसके तुंरत बाद एमआरआई के लिए ले जाया गया था।

फर्ग्यूसन पहली बार न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैच खेल रहे हैं। कीवी टीम के प्रमुख गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए इसकी वजह से फर्ग्यूसन को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल पाया था। उन्होंने पहले दिन 11 ओवर गेंदबाजी की और 47 रन दिए। यदि उनकी गेंद पर टॉम लाथम ने स्लिप में स्टीव स्मिथ का कैच नहीं छोड़ा होता तो फर्ग्यूसन को उनका पहला विकेट मिल जाता।

फर्ग्यूसन के चोटिल होने की वजह से टिम साउदी और नील वेगनर पर सारा दबाव आ गया, वैसे उन्हें मध्यम तेज गेंदबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम और स्पिनर मिचेल सेंटनर का साथ मिला। वेगनर ने कहा, फर्ग्यूसन के लिए यह बेहद निराशाजनक रहा, लेकिन पूरी टीम उनके साथ हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी। हम उन्हें शीघ्र ही वापसी गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here