अजित पवार होंगे महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री, आज उद्धव ठाकरे के साथ ले सकते हैं शपथ

220

मुंबई: एनसीपी के वरिष्ठ नेता और हाल ही में फडणवीस सरकार में उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अजित पवार फिर से महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री होंगे. सूत्रों के मुताबिक, एनसीपी ने डिप्टी सीएम के लिए अजित पवार का नाम तय कर दिया है. पार्टी दोपहर दो बजे इसका औपचारिक एलान करेगी. अगर अजित के नाम पर मुहर लग जाती है तो वह आज शाम शिवसेना चीफ और मुख्यमंत्री बनने जा रहे उद्धव ठाकरे के साथ शपथ लेंगे.

डिप्टी सीएम की रेस में जयंत पाटिल का नाम भी आगे

बताया जाता है कि अजित पवार के पास प्रशासन का लंबा अनुभव है और अधिकारियों पर पकड़ है. उद्धव के पास सरकार चलाने का अनुभव नहीं है, इसलिए अजित पवार उनके अच्छे सहयोगी हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में अजित पवार को उप मुख्यमंत्री बनाने पर चर्चा हुई थी. हालांकि डिप्टी सीएम की रेस में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल का नाम भी आगे है. लेकिन अंतिम फैसला शरद पवार ही करेंगे.

अजित पवार को लेकर जब आज शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘’शरद पवार जी महा अघाड़ी के सबसे बड़े नेता हैं. अजित पवार को और अन्य नेताओ को कौनसा पद देना है या नहीं देना है, इसका फैसला पवार जी ही करेंगे.’’

हफ्ते में दूसरी बार डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे अजित?

बता दें कि शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने शनिवार 23 नवंबर को चुपचाप देवेंद्र फडणवीस के साथ उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. जबकि एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि था कि ये अजित का निजी फैसला है. हालांकि तमाम राजनीतिक उठापठक के बाद अजित पवार ने 26 नवंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here