राष्ट्रीय खो खो : महाराष्ट्र को हराकर रेलवे ने जीती 53वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप

255

बेमेतरा  | गत उपविजेता रेलवे ने पुरुष वर्ग के फाइनल में मौजूदा चैम्पियन महाराष्ट्र को सोमवार को हराते हुए एलॉन्ट पब्लिक स्कूल मैदान पर आयोजित 53वीं सीनियर राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप का खिताब जीता लिया। छत्तीसगढ़ एमेच्योर खो खो संघ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में महिला वर्ग का खिताब भारतीय वायु पत्तन प्राधिकरण ने जीता। भारतीय वायु पत्तन प्राधिकरण ने फाइनल में महाराष्ट्र को हराया।

पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन महाराष्ट्र और बीते साल के उपविजेता रेलवे के बीच करीबी भिड़ंत हुई। महाराष्ट्र ने संघर्ष किया लेकिन रेलवे ने अंतत: एक मिनट शेष रहते एक अंक के अंतर से जीत हासिल करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

रलवे के विजय हजारे ने हरफनमौला खेल दिखाया। विजय ने डिफेंस के दौरान दो मिनट मैट पर बिताए जबकि अटैक के दौरान उन्होंने चार अहम अंक बनाए और अपनी टीम को 15-14 के अंतर से जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।

महाराष्ट्र की महिला टीम ने भी बीते साल की रनरअप भारतीय वायु पत्तन प्राधिकरण की टीम के खिलाफ शानदार खेल दिखाया लेकिन अपने पुरुष टीम की तरह वे भी जीत नहीं हासिल कर सकीं। महाराष्ट्र को फाइनल में 8-9 से हार मिली।

महाराष्ट्र के लिए महेश शिंदे ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। शिंदे ने तीन अंक बनाए और फिर डिफेंस के दौरान तीन मिनट मैट पर बिताए। महिला टीम के लिए रेशमा राहौड ने डिफेंस में तीन मिनट मैट पर बिताए। इन सबका अच्छा प्रदर्शन इनकी टीमों को खिताब दिलाने के लिए नाकाफी रहा।

इससे पहले, महाराष्ट्र ने दोनों वर्गो के सेमीफाइनल में कोल्हापुर को हराकर फाइनल खेलने का श्रेय हासिल किया। पुरुष टीम ने 21-14 से जीत हासिल की जबकि महिला टीम ने मुश्किल मैच के बाद 8-7 से जीत प्राप्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here