MP: पूर्व गृहमंत्री सत्यदेव कटारे के बेटे ने कांग्रेस के जिला महामंत्री को मारी गोली

517

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सरकार में गृह मंत्री रहे सत्यदेव कटारे के बड़े बेटे योगेश कटारे ने मंगलवार देर रात अपने को भोपाल कांग्रेस का जिला महामंत्री बताने वाले इकबाल खान को अपनी पिस्टल से गोली मार दी। गोली इकबाल खान के उंगली को चीरते हुए निकली। विवाद नशे की हालत में राजनीतिक बहस को लेकर सामने आया है।

घटना भोपाल के भारती निकेतन के पास मंगलवार रात करीब 12:00 बजे की है। बताया जा रहा है कांग्रेसी नेता इकबाल मंगलवार रात भारती निकेतन के पास रहने वाले अपने परिचित सत्यजीत चौहान के घर उन्हें उनकी नातिन होने की बधाई देने बाइक से पहुंचा था। रास्ते में पूर्व मंत्री सत्यदेव कटारे का बेटा और पूर्व विधायक हेमंत कटारे का भाई योगेश कटारे अपने घर के बाहर साथियों के साथ अलाव पर हाथ तापते नजर आए।

ठंड होने की वजह से इकबाल भी अलाव तापने के लिए रुक गया। इसी दौरान इकबाल का योगेश से विवाद हो गया। जिसके बाद इकबाल अपने मित्र सत्यजीत चौहान के घर चला गया। थोड़ी देर बाद जब बाहर निकला तो कार से अपने दो साथियों के साथ योगेश कटारे इकबाल से गाली गलौज करने सत्य जीत चौहान के घर पहुंच गया। विवाद बढ़ने पर योगेश ने इकबाल पर फायर कर दिया और इसके बाद फरार हो गया। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। इकबाल का कहना था कि अगर वह योगेश कटारे के हाथ से पिस्टल नहीं पकड़ता तो गोली उसके पेट में लगती।

योगेश कटारे के पिता सत्यदेव कटारे मध्य प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं और गृहमंत्री होने के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं लेकिन सत्यदेव कटारे के दोनों बेटे हेमंत और योगेश का विवादों से नाता रहा है।

सत्यदेव कटारे की मौत के बाद उनके बेटे हेमंत विधायक भी बने लेकिन तभी पत्रकारिता की छात्रा ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था जबकि योगेश पर भोपाल के एक निजी हॉस्पिटल संचालक में जबरन अस्पताल खाली करने का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here