ममता ने राज्यसभा की चार सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार

211

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा की पांच सीटों के लिए इस महीने होने वाले चुनाव के लिए अर्पिता घोष, मौसम नूर, दिनेश त्रिवेदी और सुब्रत बख्शी को उम्मीदवार बनाने की रविवार को घोषणा की। बनर्जी ने ट्वीट किया कि उन्हें इस बात का गर्व है कि महिला सशक्तिकरण के उनके निरंतर प्रयासों के तहत नामित किये गए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों में आधी महिलाएं हैं।

गौरतलब है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इस फैसले का ऐलान किया है। मौसम नूर को पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में मालदा उत्तर सीट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, घोष बालुरघाट और त्रिवेदी बैरकपुर सीट से चुनाव हार गए थे। बख्शी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कोलकाता दक्षिण से जीत हासिल की थी, हालांकि उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है।

पांचवीं सीट पर राज्य में माकपा-कांग्रेस गठबंधन की कड़ी परीक्षा होगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विभिन्न दलों के संख्या बल के अनुसार तृणमूल कांग्रेस को उच्च सदन में चार सीटें मिलेंगी जबकि पांचवीं सीट माकपा-कांग्रेस या तृणमूल कांग्रेस-कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार को जीत मिलेगी। इससे पहले कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों प्रदीप भट्टाचार्य और अभिषेक मनु सिंघवी के निर्वाचन के लिए टीएमसी का समर्थन लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here