मालविका ने ब्लास्ट में गंवाए हाथ, अब संभाल रहीं PM मोदी का सोशल मीडिया अकाउंट

425

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट सात महिलाओं को संभालने के लिए दिया है। सबसे पहले स्नेहा मोहन दास ने पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट को संभाला और अपने जीवन की यात्रा के बारे में बताया। अब दूसरे नंबर पर बीकानेर बम ब्लास्ट में दोनों हाथ गंवाने वालीं मालविका पीएम का सोशल मीडिया अकाउंट संभाल रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए कहा कि जिंदगी में खास मुकाम हासिल करने वाली सात महिलाएं महिला दिवस के मौके पर उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स से अपने जीवन के सफर को साझा करेंगी। पीएम मोदी ने कहा, ‘जैसा मैंने कुछ दिन पहले कहा था, मैं विदा ले रहा हूं।’ उन्होंने कहा, ‘जिंदगी में खास मुकाम हासिल करने वाली सात महिलाएं अपनी जीवन यात्रा को मेरे सोशल मीडिया अकांउट्स के जरिए,दिन में साझा करेंगी और शायद आपसे बातचीत भी करें।’

वे महिलाएं जो संभाल रहीं हैं पीएम मोदी का सोशल मीडिया अकाउंट (Live Updates)

– स्नेहा मोहन दास के बाद मालविका अय्यर ने पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट की जिम्मेदारी संभाली। मालविका जब 13 साल की थीं, तब उन्होंने बीकानेर बम ब्लास्ट में अपने हाथ खो दिए थे। वीडियो में मालविका ने कहा कि हाथों के अलावा मेरे पैर भी घायल हो गए थे। उन्होंने प्राइवेट कोचिंग सेंटर में पढ़ाई की। उन्हें फाइनल परीक्षा में 97 फीसदी अंक मिले। मालविका ने कहा कि मैंने इसके बाद पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। मुझे राष्ट्रपति कोविंद ने नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here