मध्यप्रदेश : जबलपुर में कर्फ्यू में सात घंटे की छूट

493

जबलपुर (मध्यप्रदेश) : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के कारण जबलपुर शहर के चार थाना इलाकों में दो दिन पहले लगाये गये कर्फ्यू में रविवार को सात घंटे की ढील दी गई है.

जबलपुर जिले के कलेक्टर भरत यादव ने बताया, जबलपुर शहर में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है. स्थिति को देखते हुए रविवार दोपहर एक बजे से रात्रि आठ बजे तक चारों थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में छूट दी गयी है.

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों को कर्फ्यू की ढील में शामिल नहीं किया गया है. यादव ने बताया कि कर्फ्यू में ढील के दौरान एहतियाती तौर पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, शुक्रवार की शाम से इलाके में बंद की गयी मोबाइल फोन, इंटरनेट सेवा भी आज पूर्वान्ह 11 बजे से फिर से शुरू कर दी गयी है.

मालूम हो कि कि जबलपुर में 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में सीएए एवं एनआरसी का विरोध करने एकत्र हुए लोगों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया था.

इसके बाद जबलपुर शहर के गोहलपुर एवं हनुमानताल पुलिस थानों के पूरे इलाके तथा कोतवाली और आधारताल पुलिस थानों के कुछ इलाकों में 20 दिसंबर शाम से ही कर्फ्यू लगाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here