लखनऊ : KGMU में होगी 302 डाक्टरों की भर्ती, देखें पूरी सूची

523

केजीएमयू में 302 डॉक्टरों की भर्ती होगी। अगले सप्ताह से भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। अधिकारियों का कहना है कि उन विभागों में प्राथमिकता के आधार पर भर्ती होगी जिनमें डॉक्टरों के इस्तीफे के बाद विभाग में ताला लग गया है।करीब ढाई साल के दौरान 12 से ज्यादा डॉक्टरों ने केजीएमयू से इस्तीफा दिया है।

इनमें नेफ्रोलॉजी, इंडोक्रानोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, ट्रांसप्लांट यूनिट, कॉर्डियक सर्जरी समेत दूसरे विभाग शामिल हैं। नेफ्रोलॉजी व इंडोक्रानोलॉजी विभाग में तो विशेषज्ञ इलाज तक बंद हो गया है। क्योंकि दोनों विभाग एक-एक डॉक्टर के भरोसे चल रहे थे। केजीएमयू प्रशासन व डॉक्टरों के बीच खींचतान चल रही है। डॉक्टरों के केजीएमयू छोड़ने की एक वजह यह भी हो सकती है। खींचतान का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। मरीजों को ओपीडी में इलाज के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। ऑपरेशन के लिए मरीजों को लंबी तारीख मिल रही है।

262 की सूची तैयार

अब केजीएमयू प्रशासन ने मेडिकल संकाय में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 262 पदों की सूची तैयार कर ली है। नर्सिंग संकाय में 40 पद पर भर्ती होगी। इन पदों पर अगले हफ्ते विज्ञापन जारी होगा। इसी तरह गैस्ट्रोइंटोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, कॉर्डियो थोरैसिक वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) सहित अन्य विभागों के खाली पद भर जाएंगे। कुलपति डॉ. एमएलबी भट्ट का कार्यकाल 14 अप्रैल को खत्म होगा। इससे पहले डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का अधिकारियों ने दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here