अतिरिक्त रनों के कारण मिली हार : पोलार्ड

206

भारत के खिलाफ शुक्रवार को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में हारने के बाद विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने गेंदबाजों द्वारा खर्च किए गए अतिरिक्त रनों को जिम्मेदार ठहराया। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन मेजबान टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रनों की पारी के दम पर छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

विंडीज के गेंदबाजों ने 23 अतिरिक्त रन खर्च किए जिनमें 14 वाइड शामिल रहीं। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पोलार्ड ने कहा कि बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया। हम अतिरिक्त रनों के कारण हारे। तकरीबन ढाई ओवर हमने ज्यादा फेंके, हां यह बल्लेबाजों के मुफीद विकेट थी, लेकिन अगर हम अपनी रणनीति का पालन अच्छे से करते तो यह अलग कहानी हो सकती थी। यही दो एरिया रहे जिनके कारण हम हारे। पोलार्ड ने हालांकि कहा है कि इस मैच से टीम के लिए कुछ सकारात्मक सीखें भी रही हैं।

उन्होंने कहा कि हम आमतौर पर नकारात्मक बातों पर ध्यान देते हैं, लेकिन आज के मैच से कुछ सकारात्मक बातें भी मिलती हैं। ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमायर ने अच्छी इच्छशक्ति दिखाई। फील्डरों ने अच्छा किया। हमें सुधार करना होगा। अगर हम कुछ और चीजें बेहतर कर सके तो हम जीत सकते हैं। भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here