जहरीली शराब से मौत मामले में रांची पुलिस की बड़ी कार्रवाई

316

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में एक दर्जन से अधिक लोगों की जान लेने वाली जहरीली शराब का कारोबार करने वाले नरेश सिंधिया के घर की पुलिस ने शनिवार (21 दिसंबर, 2019) को कुर्की-जब्ती की. इस मामले में नरेश सिंधिया फरार चल रहा है. नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम सुबह ही घर की कुर्की करने जोरार स्थित सिंधिया के घर पहुंची. घर से सारे सामान को कुर्क कर थाना लाया गया.

ज्ञात हो कि सितंबर, 2017 की शुरुआत में ही रांची में जहरीली शराब पीने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. इसमें कथित तौर पर जैप के कुछ जवानों के अलावा राष्ट्रीय वॉलीबॉल कोच अमित कुमार भी शामिल थे. कई अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गये थे. उनमें से भी कुछ लोगों की बाद में मृत्यु हो गयी.

डोरंडा थाना क्षेत्र से सबसे पहले जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबर आयी. पुलिस और उत्पाद विभाग ने छापामारी शुरू की, तो पता चला कि जिन लोगों की मौत हुई है, उन्होंने नकली शराब पी थी.

छापामारी के दौरान ही नामकुम में भारी मात्रा में नकली शराब और ब्रांडेड रैपर बरामद हुए. जिस जगह से ये चीजें मिलीं, उसका मालिक नकली शराब सप्लाई करने वाला प्रह्लाद सिंधिया निकला. नरेश सिंधिया उसका भाई है और वह भी प्रह्लाद के कारोबार में उसकी मदद करता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here