नया साल जेल में ही मनाएंगे लालू यादव

10

पटना की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ मानहानि के एक मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी अब 20 जनवरी तक के लिए टाल दी है।

लालू वर्तमान में रांची के एक अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। शिकायतकर्ता और बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदय कांत मिश्र द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में गत 18 नवंबर को लालू के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया गया था।

अदालत ने बिरसा मुंडा जेल अधिकारियों से इस मामले में लालू को दो दिसंबर को पेश करने को कहा था। विशेष अदालत के न्यायाधीश राजीव नयन ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 20 जनवरी निर्धारित की है।

बिहार के भागलपुर जिले में 2017 में आयोजित एक रैली में लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने करोड़ों रुपये के बिहार के सृजन घोटाला मामले में उदय कांत मिश्र का नाम सार्वजनिक रूप से लेते हुए नीतीश कुमार पर आरोप लगाया था कि जब भी वह भागलपुर आते थे, सर्किट हाउस में रहने की सुविधा होने के बावजूद नियमित रूप से मिश्र के घर जाया करते थे।

पिता-पुत्र की उक्त टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए मिश्र ने बिना शर्त माफी मांगने की मांग करते हुए दोनों के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा था। लेकिन बाद में उन्होंने तेजस्वी के खिलाफ न जाने का निर्णय लेते हुए लालू के खिलाफ उक्त याचिका दर्ज करायी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here