केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला- 5500 बसों में लगेंगे CCTV कैमरे

391

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि राजधानी दिल्ली के 5500 डीटीसी और कलस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि एक बस में 3 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बसों में 10 पैनिग बटन और ऑटोमैटिक व्हीकल लोकेशन सिस्टम भी लगाए जाएंगे.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि पुरानी बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के प्रोजेक्ट पर 150 करोड़ रुपये खर्च होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने इस काम के लिए निर्भया फंड से पैसे मांगे थे, लेकिन हमें पैसे नहीं दिए गए.

आश्रम फ्लाईओवर का होगा विस्तार

केजरीवाल कैबिनेट ने बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ आश्रम फ्लाईओवर का विस्तार कर इसे डीएनडी तक ले जाने का भी गुरुवार को फैसला किया. इस प्रोजेक्ट पर 128 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान लगाया गया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस फ्लाईओवर के विस्तार का काम एक साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.

महिला सुरक्षा पर केजरीवाल बोले

यह दुख की बात है कि महिलाओं के साथ आये दिन ऐसी वारदातें हो रही हैं. इन अपराधों को रोकने के लिए सरकारों और एजेंसियों को साफ नियत से काम करना पड़ेगा. ये ऐसा मुद्दा है कि राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के अनेक मुद्दे या तो दब जाते हैं या लोग इतने ताकतवर होते हैं कि बच जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here