गुवाहाटी में तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलों में आज कबड्डी और जिमनास्टिक प्रतियोगिता की शुरूआत

874

गुवाहाटी के सरूसजई स्टेKडियम में कल शाम समारोह का विधिवत उद्घाटन किया जायेगा। लगभग छह हजार पांच सौ एथलीट इसमें भाग लेंगे। जोशी ने बताया कि खेल के तकनीकी मानक अन्तभर्राष्ट्रीएय स्तगर के होंगे। मुख्य मंत्री सर्बानन्दt सोनोवाल ने लोगों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

बता दें कि गुवाहाटी में तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलों की शुरूआत हो रही है जिसमें 37 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 6800 खिलाड़ी 20 खेलों में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय खेल मंत्री कीरेन रीजीजू और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाले उदघाटन समारोह में उपस्थित रहेंगे। कि इस बार इन खेलों का आयोजन असम में किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस खेल समारोह में कई स्टार खिलाड़ी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे जिनमें फर्राटा धाविका हिमा दास भी शामिल हैं। सोनोवाल ने विज्ञप्ति में कहा, ”इस प्रतियोगिता से भारत में खेल क्रांति की शुरुआत हुई है और हमें इस पर गर्व है। खेलों के मुख्यथ कार्यकारी अधिकारी अविनाश जोशी ने बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं

आपको बता दें कि खेलों इंडिया के पहले दो आयोजन में देश को कई बडे़ स्टा र युवा खिलाड़यों के साथ-साथ विभिन्नं राज्योंय से बड़ी संख्या् में निकले प्रतिभावान खिलाडि़यों की नई खेप दी है। इन नामों में युवा ओलंपिक में स्वकर्ण पदक विजेता वेट लिफटर जेरमी, कॉमवेल्थत खेलों में रजत पदक विजेता, निशानेबाज मेहुली घोष, तैराक श्रीहरि नटराज जैसे खिलाड़ी शामलि हैं।

वहीं जम्मूय-कश्मीुर से आई बबलीन कौर और दीपक सिंह ने इस मंच का भरपूर फायदा उठाया है। बबलीन ने जिम्नाओस्टिक में शानदार प्रदर्शन कर जम्मूक-कश्मीचर को तीन स्वार्ण और दो रजत पदक दिलाये। इस लिस्ट‍ में मेहुली घोष के साथ निशानेबाज अभिषेक शाह भी शामिल हैं जो इन खेलों के सबसे युवा पदक विजेता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here