JNU विवाद: बैठक में नहीं निकला कोई हल, छात्रों का आंदोलन जारी

501

जेएनयू का फीस विवाद बढ़ता जा रहा है। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ जेएनयू के छात्रों की बैठक में फीस बढोतरी विवाद का कोई हल नहीं निकला। जेएनयू में होस्टल फीस बढ़ोतरी को लेकर 11 नवंबर को विवाद शुरू हुआ था।

शिक्षा मंत्रालय की कमेटी के साथ हुई बैठक में छात्रों ने कहा कि हॉस्टल मैनुअल का कंपलीट रोल बैक हो, उसके बाद ही बात आगे बढ़ेगी। छात्रों का कहना है कि कमेटी ने कोई आश्वासन नहीं दिया। अब कमेटी शुक्रवार को स्टूडेंट यूनियन और हॉस्टल अध्यक्षों के साथ जेएनयू कैम्पस में मीटिंग करेगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एचआरडी मंत्रालय की उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने बुधवार को जेएनयू छात्रों से शास्त्री भवन में सौहार्दपूर्ण बैठक की और छात्रों के विचारों को जाना, मौजूदा मुद्दे का समाधान ढूंढ़ने के लिए वे शुक्रवार को जेएनयू परिसर में छात्रों से फिर मिलने पर सहमत हुए।

अधिकारी ने कहा, समिति ने छात्रों से परिसर में तत्काल सामान्य स्थिति बहाल करने की भी अपील की जिस पर छात्रों ने सकारात्मक जवाब दिया।

वहीं, जेएनयू के दृष्टि बाधित छात्रों ने कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के कथित लाठीचार्ज के खिलाफ यहां दिल्ली पुलिस के पुराने मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। पिछले तीन सप्ताह से जेएनयू के छात्र शुल्क वृद्धि का विरोध कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here