झारखंड: CAA-NRC के समर्थन में निकली तिरंगा यात्रा पर उपद्रवियों का पथराव, लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़

480

झारखंड के गिरिडीह में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के समर्थन में निकली तिरंगा यात्रा पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। इस कारण भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके बाद पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए उपद्रवियों पर लाठी चार्ज किया। बीजेपी और इससे जुड़े संगठन पूरे राज्य में सीएए-एनआरसी के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। स्थिति बिगड़ता देख मौके पर डीसी और एसपी भी पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि जब तिरंगा यात्रा शहर के पद्म चौक और बीबीसी रोड के पास पहुंची तो उपद्रवियों ने पथराव करना शुरू कर दिया। यात्रा में लोगों की काफी भीड़ थी जिस कारण पथराव की घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल गया और भगदड़ जैसी स्थिति हो गई। इसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठी चार्ज कर स्थिति को काबू में करने की कोशिश की। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर डीसी और एसपी भी पहुंच चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एहतियान तिरंगा यात्रा को कालीबाड़ी चौक से टावर चौक के बीच ही रोक रखा है। लेकिन भीड़ आगे बढ़ने की जिद पर अड़ गई है। वहां पर मौजूद अधिकारी लगातार दोनों तरफ से भीड़ को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं तिरंगा यात्रा में शामिल लोग जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस स्थिति को संभालने का हर संभव प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here