झारखंड : पूर्वोत्तर के राज्यों में आग लगा रहे विपक्षी दल – अमित शाह

361

रांची/गिरिडीह : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के गिरिडीह में वादा किया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण के साथ-साथ अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण का कोटा भी बढ़ाया जायेगा. वह भी किसी वर्ग के आरक्षण में कटौती किये बगैर.

गिरिडीह में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि झारखंड की जनता तय करके बैठी है कि इस बार फिर कमल की सरकार बनानी है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड को फिर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा, ‘मैं आज मेरे झारखंड के ओबीसी समाज के सभी युवाओं को कहने आया हूं कि एक बार मोदी जी के नेतृत्व में कमल फूल की सरकार बना दो, आदिवासी और दलितों का आरक्षण कम किये बिना पिछड़ा समाज का आरक्षण बढ़ाने का काम करेंगे.’

श्री शाह ने कहा कि झारखंड में आज जो गठबंधन सामने है, वो राजनीतिक फायदा उठाने वाला है. उन्होंने कहा, ‘मैं हेमंत जी को पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री बनने के लिए जिस कांग्रेस की गोद में बैठकर आये हो, झारखंड के युवाओं पर गोली चलाने वाली पार्टी कांग्रेस ही थी.’ श्री शाह ने कहा कि जिस झारखंड को अटल जी ने बनाया, उस झारखंड को रघुवर दास और नरेंद्र मोदी की जोड़ी ने विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here