जेईई, नीट की परीक्षा तिथि की घोषणा पांच मई को होगी

295

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ पांच मई को देश भर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से चर्चा करेंगे जिसमें वह कोरोना संकट काल के दौरान उनके मन में उठ रहे सवालों के जवाब देंगे और जेईई एवं नीट की परीक्षा की तिथियों की घोषणा भी करेंगे।

निशंक ने वेबिनार संवाद के बारे में जानकारी देते हुए रविवार को कहा कि यह समय बहुत महत्वपूर्ण है जहां हमें न सिर्फ यह ध्यान रखना है कि छात्रों की पढाई का नुकसान न हो बल्कि इस बात का भी ख़ास ख्याल रखना है कि वे मानसिक रूप से सशक्त रहें।

इस बाबत मंत्रालय ने बहुत सी योजनाएं चलाईं हैं और छात्रों को समय समय पर इनके बारे में अवगत करवाया गया है। मैं एक बार फिर सभी छात्रों से एवं अभिभावकों से अपील करूंगा कि वे इन योजनाओं का लाभ उठाएं और जिस धैर्य के साथ अभी तक लॉकडाउन का पालन किया है उसी के साथ कुछ दिन और देशहित में अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते रहें।

केंद्रीय मंत्री छात्रों के सवालों के जवाब देने अलावा मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन शिक्षा के लिए विभिन्न अभियानों और योजनाओं के बारे में सभी को अवगत करवाएंगे और उन्हें इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके पहले निशंक वेबिनार के माध्यम से 27 अप्रैल को अभिभावकों से संवाद कर चुके हैं जिसमें देशभर से 20 हजार से ज्यादा अभिभावकों ने हिस्सा लिया था।

उन्होंने कहा कि पांच मई को छात्रों से संवाद के दौरान वह जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों की भी घोषणा करेंगे जिससे कि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर संशय दूर हो जाये और वे अपनी तैयारी सुचारु रूप से कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here