हसबैंड वाइफ के लिए भी जरूरी है नए साल में संकल्प लेना

508

जयपुर । हर कोई नए साल में कोई न कोई संकल्प लेता है । कभी कोई अपनी हेबिट्स को लेकर कभी कोई अपनी सेहत को लेकर । पर इस साल क्यों ना आप अपने पार्टनर्स के साथ मिल कर उनके और अपने रिश्ते के हित के लिए इस साल कुछ संकल्प लिए जाएँ ।

आइए आज हम बताते हैं की आपको किस तरह के संकल्प अपने प्यार भरे रिश्ते के लियए भी लेने चाहिए । पति-पत्नी घर और काम की जिम्मेदारियों के बीच अपने आप और एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार को कहीं भूल जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे एक-दूसरे के साथ बहुत कंफर्टेबल जोन में आ चुके होते हैं, जो कुछ टाइम बाद बोरिंग लगने लगता है। आइए जानते हैं कि Husband या Wife के साथ मिलकर आप क्या New Year Resolution ले सकते हैं

अगर कोई एक पार्टनर गुस्सा हो जाए तो दूसरा बिना किसी इगो को बीच में लाए रुठे हुए पार्टनर को मना लेगा। आखिर रुठने-मनाने की अपनी खुशी है। पति पत्नी के शौक अलग-अलग होते हैं। यह भिन्नता टीवी सीरियल्स से लेकर कपड़ों की चॉइस और खाने में भी देखने को मिलती है। कुछ लोग जल्दी एक-दूसरे के साथ अजस्ट हो जाते हैं। वहीं, कुछ लोगों को दिक्कत आती है। तो इस समस्या का समाधान यही है कि आप एक-दूसरे की पसंद का सम्मान करें।

साथ में शॉपिंग करना पति-पत्नी के बीच बॉन्ड को मजबूत करता है। आपसी समझ बढ़ाता है और एक-दूसरे की पसंद के बारे में गहरे तक जानकारी देता है। पहले ऐसा बहुत कॉमन था, जब पति-पत्नी घर का सामान लेने या अपनी पर्सनल शॉपिंग करने साथ में जाते थे। लेकिन अब लगभग दोनों ही पति-पत्नी वर्किंग होते हैं और एक-दूसरे के हिसाब से टाइम मैनेज करना मुश्किल होता है। लेकिन आपको एक-दूसरे के लिए वक्त निकालना होगा। साथ ही इस बात का ध्यान रखना होगा कि फैमिली को आपका पूरा वक्त मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here