बुजदिल पाकिस्तान की हरामी नाले के रास्ते भारत को दहलाने की साज़िश

493

नई दिल्ली। पाकिस्तान एक बार फिर भारत में बड़ा हमला करने की साज़िश कर रहा है। इसके लिए वो किसी भी कीमत पर आतंकियों की घुसपैठ करवाने पर तुला हुआ है। अब गुजरात के समुद्री बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान आतंकियों की घुसरपैठ करवाने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने जामनगर ज़िले की समुद्री सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां देखी हैं जिसके बाद पूरे गुजरात की समुद्री सीमा पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। कच्छ के प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने हरामी नाले के पास संदिग्ध गतिविधियां देखी हैं जिसके बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकी हरामी नाला और जामनगर ज़िले के कोस्टल एरिया से घुसपैठ कर सकते हैं। गुजरात की समुद्री सीमा और सर क्रीक में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है और कच्छ के कलेक्टर और एसपी समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया गया है।

इनमें भी सबसे खास है हरामी नाले का 22 किलोमीटर का लंबा इलाका जो हमेशा आतंकियों की नज़र में रहता है। यहां पानी का स्तर बदलता रहता है इसलिए किसी भी जगह का सटीक अनुमान नहीं लागाया जा सकता। इस इलाके से घुसपैठ की आशंका नेवी भी ज़ाहिर कर चुकी है।

नेवी चीफ एडमिरल करमवीर सिंह ने तो बाकायदा कहा था कि जैश-ए-मोहम्मद के अंडरवॉटर विंग के आतंकियों को पाकिस्तान ट्रेनिंग दे रहा है। भारतीय नौसेना अलर्ट पर है और उन पर नज़र रखी जा रही है। बता दें कि इस इलाके से पहले भी घुसपैठ की कोशिशें हो चुकी हैं। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी कमांडो यहां से मछुवारों के भेष में भारत में घुस सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here