यूपी के 8 जिलों में 24 घंटे के लिए बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस

530

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी-एनपीआर के मसले पर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके मद्देनजर यूपी सरकार ने एक बड़ी कदम उठाया है. यहां प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 8 जिलों में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा में रोक लगा दी है. जिन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी उसमें गाजियाबाद, आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद प्रमुख हैं.

बता दें कि कल जुमे की नमाज का दिन है. ऐसे में किसी प्रकार की हिंसा न फैले और समाज में शांति व्यवस्था बरकरार रहे प्रशासन ने इसे देखते हुए यह फैसला लिया है. वहीं, एक मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी ने मुस्लिमों से एक बड़ी अपील की है. उन्होंने कहा है कि शुक्रवार को सभी मुस्लिम रोजा रखें.

इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा की जांच के लिए यूपी सरकार ने एसआईआटी की गठन कर दिया है. इसकी जानकारी यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने दी. साथ ही बता दें कि यूपी के अनेक जिलों मों कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस दलों की गश्ती हो रही है.

जिलों में असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है. इसके लिए पुलिस कई तरह के विकल्पों की मदद ले रही है. पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. भड़काऊ पोस्ट और अफवाहों से लोगों को बचने की सलाह दी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here