भारत का टेस्ट तेज गेंदबाजी आक्रमण मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन : डेल स्टेन

203

पिछले 2 साल से भारत की टेस्ट तेज गेंदबाजी में काफी सुधार आया है. भारतीय तेज गेंदबाजों ने विदेश में जाकर भी भारतीय टीम को 20 विकेट दिलाए थे. तेज गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के चलते ही हम ऑस्ट्रेलिया को इतिहास में पहली बार उसी की धरती पर हरा पाए थे. वहीं वेस्टइंडीज को भी भारत ने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उसी के घर पर हराया था.

बुमराह के बिना अफ्रीका और बांग्लादेश से जीते घरेलू सीरीज

भले ही जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज उनकी कमी नहीं खलने दे रहे हैं. इन तीनों ही गेंदबाजों ने पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. फिर बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी.

2019 में भारत के पेसर्स का स्ट्राइक रेट 31 है और यह इस साल सभी टीमों में सर्वश्रेष्ठ है. 46.6 की स्ट्राइक रेट के साथ ऑस्ट्रेलियाई पेसर्स दूसरे नंबर पर हैं. साथ ही, यह भारत के टेस्ट इतिहास का किसी भी कैलेंडर वर्ष में सबसे अच्छा गेंदबाजी स्ट्राइक रेट है.

डेल स्टेन ने बताया मौजूदा समय का सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण

भारतीय टेस्ट तेज गेंदबाजी आक्रमण को साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण बताया है. दरअसल, उनसे ट्विटर पर किसी एक यूजर ने पूछा, कि ‘आपकों मौजूदा समय से कौन सा गेंदबाजी आक्रमण टेस्ट में सबसे बेहतर लगता है.?’ इस सवाल का जवाब देते हुए डेल स्टेन ने भारतीय टीम का नाम लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here