इंडियन सुपर लीग : कृष्णा के गोल ने ATK को हार से बचाया

12

कोलकाता :दो बार की विजेता एटीके हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में शनिवार को रोमांच और नाटक से भरे मैच में अपने घर में अजेय क्रम को बरकरार रखने में सफल रही है। मुंबई और एटीके का मैच शनिवार रात 2-2 से बराबरी पर समाप्त रहा। एटीके अपने घर में अजेय चल रही थी, लेकिन मुंबई सिटी एफसी ने युवा भारतीय क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए मैच में केविन एनगोई के गोल के दम पर इंजरी टाइम में 2-1 की बढ़त ले ली और लगा कि इसी के साथ मुंबई ने मैच अपने नाम कर लिया, तभी रॉय कृष्णा ने गोल करते हुए मुंबई को स्तब्ध कर घर में एटीके के अजेय क्रम को बरकरार रखा।

एटीके ने इस मैच से पहले अपने घर में दो मैच खेले थे और दोनों में जीत हासिल की थी। इस मैच से मिले एक अंक के दम पर एटीके ने पहले स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वह छह मैचों में 11 अंक लेकर पहले स्थान पर है। मुंबई छह मैचों से छह अंक लेकर सातवें स्थान पर ही बनी हुई है। मुंबई के सामने मेजबान टीम के घर के दबदबे को तोड़ने की चुनौती थी और उसने शुरुआत भी अच्छी की थी। पहले 12 मिनट में रोवलिन बोर्जेस ने अपने साथियों के साथ मिलकर तीन हाफ चांसेस बनाए जो अंजाम तक नहीं पहुंच सके। मेजबान टीम भी यह बात जान गई थी। धीरे-धीरे उसने रफ्तार पकड़ी।

19वें मिनट में एटीके के डेविड विलियम्स ने सेंटर से एक मूव बनाया जो मुंबई के गोलकीपर के हाथों से टकरा कर बाहर चला गया। 27वें मिनट में ईदू गार्सिया ने डेविड को दोबारा गोल करने का मौका दिया और इस बार भी डेविड का प्रयास नेट से बाहर ही रहा। तीन मिनट बाद मुंबई के शुभाशीष को खराब खेल के कारण येलो काडर् मिला।एटीके धीरे-धीरे पासिंग से अपने खेल को मजबूत कर रही थी और इसी के दम पर वह 38वें मिनट में अच्छे संयोजन के साथ गोल करने में भी सफल रही। गार्सिया ने इस बार लेफ्ट फ्लैंक से माइकल सोसाइराज को पास दिया जो खाली थे। मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर ने खतरा भांप लिया। वह गेंद को रोकने आए, लेकिन तब तक गेंद सोसाइराज के पास पहुंच चुकी थी जिन्होंने उसे अपने पैर के इशारे भर से गोल में डाल एटीके को 1-0 से आगे कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here