Ind vs WI: मुंबई में 6 रन बनाते ही विराट कोहली रचेंगे कीर्तिमान, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय

248

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मैचों की सीरीज के अंतिम टी20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली सीरीज जीत के साथ एक और इतिहास रचना चाहेंगे। वैसे तो कोहली जब भी बल्ला लेकर मैदान में बल्लेबाजी करने उतरते हैं वो कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करते हैं। कुछ इसी तरह कोहली अगर अंतिम टी20 मैच में 6 रन बनाते हैं तो वो एक ख़ास मुकाम को अपने नाम करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली अंतराष्ट्रीय टी20 में घरेलू सरजमीं पर 1000 रन पूरे करने से सिर्फ 6 रन दूर हैं। ऐसे में वो आज ( 11 दिसंबर ) मुंबई के मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 रन बनाते ही इस कीर्तिमान को अपने नाम कर सकते हैं। विश्व क्रिकेट में देखा जाए तो घरेलू सरजमीं पर 1000 से ज्यादा रन अभी तक न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ( 1430 रन ) और कॉलिन मुनरो ( 1000 रन ) ही बना पाए हैं। जबकि ऐसा करने वाले विराट कोहली पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

हालांकि इससे पहले रविवार को दूसरे टी 20 मुकाबले में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए वो सबसे ज्यादा टी20 अंतराष्ट्रीय रन बनाने वाले बन गए हैं। कोहली ने सबसे छोटे प्रारूप में 2,563 रन बनाए हैं, जबकि रोहित उनसे बस एक रन पीछे 2,562 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैदान में जहां एक तरफ वेस्टइंडीज और भारत के बीच रोमांचक मैच देखने को मिलेगा। वहीं रोहित और कप्तान कोहली के बीच टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आगे निकलने को होड़ भी देखने को मिलेगी। यह देखना दिलचस्प होगा की सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच के बाद रोहित और कोहली में कौन आगे रहता है।

बता दें की तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने हैदराबाद में 6 विकेट से जीत हासिल की थी। जबकि दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से टीम इंडिया को शिकस्त दी थी। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ी तीसरे टी20 मैच में सीरीज पर कब्ज़ा करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here