IND vs BAN 2nd Test: दूसरी पारी में भी लड़खड़ाए बांग्लादेश के कदम, इशांत ने लुढकाए 2 विकेट

383

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी. पहली पारी में भारत के पास 241 रन की बढ़त है.

वहीं दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम एक फिर लड़खड़ाई और 2 रन के स्कोर पर 2 विकेट गवां दिए. भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा का जलवा दूसरे दिन भी देखने को मिला और उन्होंने तीसरे ओवर में ही बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इशांत का पहला शिकार शदमन इस्लाम बने जो खाता भी नहीं खोल सके. शदमन इशांत की गेंद पर हुए एलबीडब्ल्यू हो गए. इसके बाद आए बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक भी खाता नहीं खोल सकें.

पहले दिन के खेल के बाद जब विराट कोहली (59) और अजिंक्य रहाणे (23) क्रीज पर उतरे तब भारत का स्कोर 174 रन पर तीन विकेट था. दोनों बल्लेबाज़ों ने अगले कुछ ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

इसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि इसके बाद रहाणे ज्यादा देर क्रिज पर टिक नहीं पाए और वो तैजुल इस्लाम की गेंद पर इबादत हुसैन को कैच थमा के आउट हो गए. रहाणे 69 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए.

ऐसे में भारत को चौथा झटका लगा. लेकिन अभी भी कप्तान विराट कोहली क्रिज पर मौजूद थे और अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखे हुए थे. लंच से पहले ही इस ऐतिहासिक मैच में टीम विराट कोहली ने बेहतरीन शतक जड़ा है. इसके साथ ही कोहली पिंक बॉल से शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ बने. विराट कोहली ने 159 गेंदों में 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया और टेस्ट करियर का अपना 27 वां शतक जड़ा.

लेकिन लंच के बाद दूसरी ही गेंद पर भारत को एक और झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा. रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर अबु जाएद की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके कुछ ही देर बाद नए गेंद से विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे. विराट कोहली 194 गेंदों में 136 रन बनाकर इबादत हुसैन की गेंद पर तैजुल इस्लाम के हाथों कैच आउट हो गए.

इसके बाद तो टीम इंडिया के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. आर अश्विन को 9 रन पर अल अमीन ने एलबीड्ब्ल्यू कर दिया. इसके बाद आए उमेश यादव को शून्य पर अबू जाएद ने शादमान इस्लाम के हाथों कैच करवा दिया. इशांत शर्मा भी अल अमीन की गेंद पर बिना खाता खोले ही एलबीड्ब्ल्यू हो गए. पारी घोषित होने तक मोहम्मद शमी 10 रन जबकि रिद्धिमान साहा 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here