IIFT Result 2020: आज जारी होगा एमबीए एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम, जल्द करें चेक

342

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से ली गई आईआईएफटी एमबीए एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम आज जारी हो सकता है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है।बता दें कि इस बार परीक्षा का आयोजन 1 दिसंबर 2019 को किया गया था। इस परीक्षा के लिए कुल 39,572 आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जबकि 35,435 आवेदकों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था।एनटीए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, उत्तर कुंजी और परिणाम 13 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा, हाल ही में आईआईएफटी परीक्षा की आंसर की 3 दिसंबर को जारी की गई थी जिस पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 5 दिसंबर 2019 थी। गौरतलब है कि एनटीए आईआईएफटी परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को 2 घंटे का समय दिया गया था। यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा थी और एनटीए ने पहली बार इस परीक्षा का आयोजन किया था।

इस परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को ग्रुप डिस्कशन, पर्सनल इंटरव्यू और रिटन एबिलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अगले चरण की तारीखों की घोषणा भी कर दी जाएगी।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइटiift.nta.nic.inपर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here