ये काम किया तो कभी सफ़ेद नहीं होंगे बाल, सफ़ेद वाले भी दिखने लगेंगे जवान !

434

इस दुनिया में हर कोई चाहता है, कि वो कई सालो तक जवान दिखे. पर ऐसा तो मुमकिन हो नहीं सकता. वो इसलिए क्यूकि उम्र बढ़ने के साथ न केवल शरीर में कई परिवर्तन आते है, बल्कि आपके बाल भी सफ़ेद होने लगते है. इसके इलावा आज के समय में तनाव इतना ज्यादा है कि लोगो के बाल बुढ़ापे तक पहुँचने से पहले ही सफ़ेद होने लगे है.

बरहलाल आपके बालो को घना और काला बनाये रखने के लिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपचार बातएंगे जो आपके बालो को साठ सालो तक सफ़ेद नहीं होने देगा. बता दे कि इस उपाय से न केवल आपके बाल सफ़ेद होने से बचेंगे बल्कि जो बाल सफ़ेद हो चुके है, वो भी काले हो जायेंगे. तो चलिए आपको बताते है, कि ये घरेलू नुस्खा कैसे तैयार होगा.

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले निम्बू के रस का एक चम्मच, एक कप दही, दो चम्मच हिना पाउडर और एक चम्मच चाय की पत्ती लीजिये. इसके बाद इस मिश्रण को बनाने के लिए एक कटोरे में दो चम्मच हिना पाउडर ले. फिर इसमें एक कप दही डाले. इसके बाद एक चम्मच चाय की पत्ती डालिये. फिर एक चम्मच निम्बू का रस मिलाएं. इसके बाद इसे अच्छी तरह से मिक्स कर ले.

गौरतलब है कि इस मिश्रण से अपनी खोपड़ी यानि बालो की जड़ो तक अपने सर की मालिश करे. फिर इसे दो घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दे. बस इसके बाद सादे पानी से बालो को धो ले. बता दे कि इस नुस्खे को यदि आप लगातार बाल धोने से पहले आजमाएंगे तो आपके बाल साठ सालो तक जवान दिखेंगे और साथ ही जो सफ़ेद बाल है वो भी काले हो जायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here