हुंडई ने भी की जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा

183

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि वह बढ़ी हुई इनपुट लागत के प्रभाव को कम करने के लिए अगले महीने से अपने सभी वाहनों के दाम में वृद्धि करेगी। इससे पहले हुंडई मोटर इंडिया और होंडा कार्स इंडिया ने कहा था कि वे जनवरी में वाहनों के दाम नहीं बढ़ाएंगे लेकिन बीएस-6 मानक वाले मॉडल पेश होने के बाद उनके उत्पादों के दाम बढ़ेंगे।

हुंडई मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) ने अपने एक बयान में कहा कि ईंधन और मॉडल के हिसाब से वाहनों की कीमत में अलग-अलग वृद्धि होगी। हालांकि कंपनी ने किस मॉडल की कितनी कीमत बढ़़ेगी इस बारे में विस्‍तार से अभी जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने कहा कि इनपुट लागत बढ़ने की वजह से मूल्‍यवृद्धि करना अनिवार्य हो गया है।

कंपनी अभी कीमत बढ़ाने पर काम कर रही है और इस माह के अंत तक मॉडल के हिसाब से बढ़ी हुई कीमत की जानकारी सार्वजनिक कर दी जाएगी। मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स पहले ही जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

इससे पहले सोमवार को दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने जनवरी से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दाम 2,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है। हीरो मोटोकॉर्प ने बयान में कहा कि सभी दोपहिया वाहनों की कीमतों में वृद्धि होगी। यह वृद्धि मॉडल और बाजार के आधार पर अलग-अलग होगी। हालांकि, कंपनी ने गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की वजह नहीं बताई है। हीरो मोटोकॉर्प वर्तमान में 39,900 रुपए से लेकर 1.05 लाख रुपए तक की गाड़ियों की बिक्री करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here