पति पत्नी और वो

583

कहते हैं कि शादी का लड्डू जो खाए पछताए जो न खाए पछताए, तो फिर खा कर ही पछताना ठीक है इसी लिए लोग ना करते-करते शादी कर लेते हैं। अधिकतर लोगों की शादी के दो से तीन साल तो बड़े आनंद में गुजरते हैं लेकिन फिर धीरे-धीरे अगर कुछ नया न किया जाए को बोरियत आने लगती है। नया करने के चक्कर में कई बार पति-पत्नी के बीच ‘वो’ की एंट्री हो जाती है। ‘वो’ है तो एक छोटा सा शब्द लेकिन शादी में पड़े अच्छे-अच्छे खिलाडियों के लिए खतरा बन जाता है। कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे की फिल्म पति पत्नी और वो एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर आधारित फिल्म है।

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर आधारित फिल्में पहले भी बॉलीवुड में बन चुकी है। 1978 में इसी टाइटल के साथ संजीव कुमार, विद्या सिन्हा, रंजीता कौर के लीड रोल वाली फिल्म आई थी। कार्तिक आर्यन की फिल्म पति पत्नी और वो उसी फिल्म का रीमेक है। अगर आप भी फिल्म देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जान लिजिए कैसी है फिल्म-

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी लखनऊ के अभिनव उर्फ चिंटू त्यागी (कार्तिक आर्यन) के आप-पास घूमती है। चिंटू त्यागी बचपन से ही एकदम शरीफ टाइप के लड़के होते है, पढ़ाई में अच्छे, माता-पिता की आज्ञा मानने वाले… बड़े होकर उन्हें पीडब्लूडी में सरकारी नौकरी भी मिल जाती है। चिंटू त्यागी अब पूरी तरह से शादी करने के काबिल हो जाता है और फिर घर वाले उसके लिए लड़की ढूढ़ंते हैं। चिंटू त्यागी वेदिका त्रिपाठी (भूमि पेडनेकर) को देखने के लिए उनके घर जाता है जहां वेदिका चिंटू को पहली ही मुलाकात में अपना वर्जनिटी स्टेट्स और हाल ही में हुए ब्रेकअप के बारे में बता देती हैं। चिंटू त्यागी को वेदिका की इन सब बातों का कोई असर नहीं होता और वह शादी के लिए हा कर देते है। शादी होती है और कुछ सालों तक जिंदगी अच्छी बीत रही होती है फिर धीरे-धीरे शादी में बोरियत आ जाती है। फिर एक दिन एंट्री होती है तपस्या सिंह (अनन्या पांडे) की। तपस्या सिंह अपने बुटीक की जमीन के सिलसिले में पीडब्लूडी के ऑफिस आती है और उनकी मुलाकात चिंटू से होती है। मुलाकात के बाद तपस्या सिंह और चिंटू की नजदीकियां बढ़ने लगती है। इन सब की जानकारी चिंटू के दोस्त अपारशक्ति खुराना को होती है। फिल्म में पति-पत्नी के बीच वो के आने के बाद बहुत सारा कंफ्यूजन हो जाता है जो काफी मजेदार है। ये कंफ्यूजन कैसे दूर होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

एक्टिंग और निर्देशन

कार्तिक आर्यन दिन पर दिन अपनी लाजबाव एक्टिंग से दर्शकों के दिल में बसते जा रहै है। फिल्म में चिंटू का किरदार उन्होंने बहुत ही बारीकी से निभाया है। कानपुर के चिंटू का किरदार थोड़ा हकलाकर बोलता है और काफी रोमांटिक भी है, इस को कार्तिक आर्यन ने बखूबी निभाया है। पति पत्नी और वो के बीच पिसे कार्तिक कई सीन्स में उम्दा लगे. फिल्म में कार्तिक का छोटा सा मोनोलॉग भी हैं, जिसपर सिनेमाहॉल में तालियां बजने लगती है। फिल्म में वेदिका के रोल में भूमि पेडनेकर भी जच रहीं हैं। उनका रोल बोल्ड महिला का है जिसके साथ उन्होंने न्याय किया है। दूसरी फिल्म में अनन्या पांडे का काम उनकी पहली फिल्म के मुकाबले अच्छा हैं। फिल्म में कार्तिक आर्यन के बाद सबसे मजेदार लगे है अपारशक्ति खुराना। कार्तिक और अपारशक्ति की जुगलबंदी लोगों को खूब पसंद आयी। कार्तिक के टीटू सनी सिंह का फिल्म में कैमियो रोल है। हालांकि, उनके कार्तिक के साथ सीन नही हैं, फिर भी सनी सिंह की एंट्री लोगों में एक्साइटमेंट पैदा करती है। मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी फिल्म पति पत्नी और वो कॉमेडी के साथ-साथ अपना एक सोशल मैसेज देने में भी सफल रही है।

फिल्म: पति पत्नी और वो

रेटिंगः 3.5 स्टार

डायरेक्टरः मुदस्सर अजीज

कलाकारः कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अनन्या पांडे और अपारशक्ति खुराना

यहां देखें कैसी लगी दर्शकों को फिल्म-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here