इंडिया में धमाल मचाने आ गई Honda की ये स्पोर्ट्स बाइक

331

जापान की मशहूर वाहन बनाने वाली कंपनी Honda ने अपनी नई 2020 Africa Twin Adventure Sports मोटरसाइकल को भारतीय बाजार में उतार दिया है। भारत में इस बाइक को 15.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह कीमत मैनुअल ट्रांसमिशन वेरियंट की है। डीसीटी वेरियंट की कीमत 16.10 लाख रुपये रखी गई है। Africa Twin लाइनअप में दो वेरियंट उपलब्ध है पर भारत में अभी इस बाइक का एवेंचर स्पोर्ट्स वेरियंट ही उपलब्ध है। नई Africa Twin को पहले से ज्यादा दमदार इंजन के साथ लॉन्च किया गया है।

इस बाइक में अब 1084CC का इंजन दिया गया है जो 100HP पावर और 105NM टॉर्क जनरेट करता है। Honda Africa Twin का नया मॉडल पुराने की तुलना में 5KG हल्की है। नई Africa Twin पहले की तरह ही दो ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है। यह बाइक 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड डीसीटी यूनिट में उपलब्ध है। नई Africa Twin में 4 राइडिंग मोड दिए गए हैं। यह बाइक टूर, अर्बन, ग्रैवल और ऑफ रोड मोड के साथ आती है।

बाइक में इसके अलावा दो अतिरिक्त राइडिंग मोड भी मिलेंगे। बात करें फ्यूल टैंक की तो बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 24.8 लीटर है। इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज की बात करें तो 2020 Honda Africa Twin में Honda सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) है, जो अब नई 6 एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट से पावर्ड है। बाइक में व्हीली कंट्रोल के तीन लेवल, एचएसटीसी के 7 लेवल और इलेक्ट्रॉनिक इंजन ब्रेकिंग के तीन लेवल से लैस है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here