पीरागढ़ी में बैटरी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाके से गिरा बिल्डिंग का हिस्सा, 14 घायल

319

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में  गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फैक्ट्री बैटरी की है। मौके पर दमकलकर्मी पहुंच गए हैं और रात एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जोरदार धमाके के चलते फैक्ट्री की बिल्डिंग का एक हिस्सा भी धराशायी हो चुका है। फैक्ट्री से अब तक कुल 14 घायलों को निकाला जा चुका है जिनमें 2 दमकलकर्मी भी हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आग ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में लगी है। फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना सुबह 04:23  पर मिली थी। फायर ब्रिगेड के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य में लगी हुई है। आग लगने के चलते बगल की बिल्डिंग को भी खाली कराना पड़ा। बताया जा रहा है कि आग ने बिल्डिंग के काफी बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचाया है।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीरागढ़ी में आग लगने की सूचना मिलने के बाद ट्वीट किया है। केजरीवाल ने कहा, ‘आग लगने की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं हालात पर नजर रखे हुए हूं। दमकल कर्मी अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस आग में फंसे हुए लोगों की सुरक्षा की कामना करता हूं।’ घटनास्थल के आसपास मौजूद अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली के दूर दराज के अस्पतालों में आग से जले मरीजों को तुरंत प्राथमिक चिकित्सा देने के उद्देश्य से विशेषज्ञों को भी घटनास्थाल के पास मौजूद अस्पतालों में बुलवा लिया गया है। फिलहाल घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here