क्रिकेट के मैदान में वापसी के लिए दिन प्रति दिन और मजबूत हो रहे हैं हार्दिक पांड्या, देखें वीडियो

417

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज में जहां एक तरफ लोहा ले रही हैं। वहीं टीम से दूर चल रहे दमदार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या मैदान में जल्द से जल्द वापसी के लिए खुद को और मजबूत बनाते जा रहे हैं। जिसके चलते वो अक्सर अपनी फिटनेस से जुड़ी तस्वीर या विडियो को सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करते रहते हैं। इसी कड़ी में अब हार्दिक ने एक और विडियो सोशल मीडिया पर डाला है जिसमें उनके जल्द ही मैदान में वापसी के संकेत नजर आ रहे हैं।

हार्दिक ने सोशल मीडिया पर विडियो डालते हुए कैप्शन लिखा, “हर दिन और मजबूत हो रहा हूँ।

इतना ही नहीं अभी हाल ही में हार्दिक पंड्या ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में वापसी के बारे में खुलासा भी किया था। हार्दिक ने अपनी पीठ की सर्जरी के बाद वापसी के बारें में कहा, “ईमानदारी से कहूं, तो अब मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। हम अच्छा काम कर रहे हैं। सर्जरी के बाद वापसी करना आसान नहीं होता। इसलिए हम पूरा एहतियात बरत रहे हैं।”

ऐसे में इस बार हार्दिक सिर्फ शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक तौर भी मजबूत होकर वापसी करना चाहते हैं। जिसको लेकर उन्होंने कहा, “यह शांत लग सकता है, लेकिन वापसी करना आसान नहीं है। हां, हम सभी को प्रेरणा मिलती है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप गलत रास्ते पर न जाएं। आप खुद से सवाल न करें। आपके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। मैं इन सब चीजों को पीछे छोड़ने की कोशिश करता हूं और सकारात्मक रहता हूं। अब मैं यह समझ चुका हूं कि वापसी मेरे लिए सही है और यह मुझे मजबूत बनाती है।”

बता दें कि हार्दिक ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 खेले हैं, अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के दौरान वह भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here